Breaking News
Vinesh Phogat Disqualified
WFI और IOA के विरोध की ताज़ा जानकारी |

Vinesh Phogat Disqualified: WFI और IOA के विरोध की ताज़ा जानकारी |

Vinesh Phogat अयोग्य Live Updates: Vinesh Phogat महिलाओं की कुश्ती में ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय बनीं। पेरिस ओलंपिक 2024 में वजन अधिक होने के कारण उन्हें कुश्ती से अयोग्य घोषित कर दिया गया, जिससे भारतीय पहलवान को बड़ा झटका लगा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live Updates: भारतीय पहलवान को Paris, Olympics 2024 में वजन अधिक होने के कारण कुश्ती से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद बड़ा झटका लगा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live Updates: बुधवार को शीर्ष भारतीय पहलवान को बड़ा झटका लगा जब उन्हें Paris, Olympics 2024 में वजन अधिक होने के कारण कुश्ती से अयोग्य घोषित कर दिया गया। बुधवार, August 12 को, भारतीय पहलवान Vinesh Phogat महिलाओं की कुश्ती के फाइनल में अमेरिका की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करने वाली थीं।

Table of Contents

Vinesh Phogat को अयोग्य क्यों घोषित किया गया?

Vinesh Phogat Paris, Olympics 2024 में महिलाओं की कुश्ती 50 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार थीं। उन्होंने पहले ही भारत के लिए रजत पदक जीत लिया था। एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में, अब फोगाट बिना किसी पदक के पेरिस से लौटेंगी क्योंकि उन्हें महिलाओं के 50 किग्रा फाइनल से पहले वजन अधिक पाए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

आज सुबह उनका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया। नियम इसकी अनुमति नहीं देते और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है,” एक भारतीय कोच ने पीटीआई को बताया।

भारतीय दल को अफसोस के साथ Vinesh Phogat के महिलाओं की कुश्ती 50 किग्रा वर्ग से अयोग्य घोषित होने की खबर साझा करनी पड़ रही है। रात भर टीम के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, आज सुबह उनका वजन 50 किग्रा से कुछ ग्राम अधिक पाया गया, आईओए ने बताया।

Paris Olympics 2024 से दिल तोड़ने वाली विदाई के बाद PM Narendra Modi ने फोगाट का समर्थन किया।

Paris, Olympics 2024 से Vinesh Phogat के बाहर होने की पुष्टि के कुछ ही मिनट बाद, PM Narendra Modi ने शीर्ष पहलवान को सांत्वना दी।

Vinesh Phogat, आप चैंपियनों में से एक चैंपियन हैं! आप भारत का गर्व हैं और हर एक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुखद है। काश, शब्दों में उस निराशा को व्यक्त किया जा सकता जो मैं महसूस कर रहा हूँ। साथ ही, मुझे पता है कि आप दृढ़ता की प्रतीक हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा आपका स्वभाव रहा है। और मजबूत होकर वापस आओ! हम सभी आपका समर्थन कर रहे हैं, PM Narendra Modi ने X पर एक पोस्ट में लिखा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live Updates: Nita Ambani ने पहलवान को ‘चैंपियन फाइटर’ कहा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: International Olympic समिति की सदस्य Nita Ambani ने Olympic ओलंपिक में महिलाओं के 50 किग्रा कुश्ती फाइनल में Vinesh Phogat की अयोग्य के बाद उनका समर्थन किया।

आज पूरा देश Vinesh Phogat के दर्द और निराशा को साझा करता है। वह एक चैंपियन फाइटर हैं, और मुझे पूरा यकीन है कि वह और मजबूत होकर लौटेंगी। उन्होंने बार-बार दिखाया है कि उनकी ताकत सिर्फ उनके |

ये भी पढ़े https://todaynews24.org/paris-olympics-2024-neeraj-chopra-india-vinesh-phogat/

ये भी पढ़े https://todaynews24.org/delhi-ki-bhari-barish-ke-karan-ghati-ghatna/

Vinesh Phogat अयोग्य Live: स्टार शटलर PV Sindhu ने कहा कि वह पहलवान के लिए ‘हमेशा’ मौजूद रहेंगी।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: स्टार भारतीय शटलर PV Sindhu ने Vinesh Phogat को अयोग्यता के बाद समर्थन दिया।

प्रिय Vinesh Phogat, आप हमारे लिए हमेशा एक चैंपियन रहेंगी। मैं गहरे विश्वास के साथ चाहती थी कि आप स्वर्ण पदक जीतें। PDCSE में आपके साथ बिताया गया छोटा सा समय मुझे एक अद्वितीय महिला को बेहतर बनने के लिए संघर्ष करते हुए देखने का अवसर मिला। यह प्रेरणादायक था। मैं हमेशा आपके साथ हूं, पूरे ब्रह्मांड की सकारात्मकता आपके रास्ते पर भेज रही हूं,” उन्होंने X पर लिखा। https://olympics.com/en/news/paris-2024-olympics-vinesh-phogat-disqualification-overweight-50kg

“वह शारीरिक और चिकित्सा दृष्टि से ठीक हैं”: पी. टी. उषा ने अयोग्यता के बाद विनेश फोगाट की सेहत पर अपडेट प्रदान किया।

पेरिस ओलंपिक्स में 50 किलोग्राम श्रेणी के फाइनल से विनेश फोगाट की अयोग्यता के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष P.T.USHA ने बुधवार (07 अगस्त 2024) को भारतीय पहलवान की सेहत पर एक अपडेट प्रदान किया और कहा कि वह शारीरिक और चिकित्सा दृष्टि से ठीक हैं।

Vinesh Phogat Disqualified Live: UP CM Yogi Adityanath ने पहलवान के लिए संदेश साझा किया।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: UP CM Yogi Adityanath ने पेरिस Olympics के फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को सांत्वना दी।

Vinesh Phogat जी, आप भारतीयों के लिए गर्व, विजेता और चैंपियन हैं। निराश मत होइए… Paris, Olympics 2024 में आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन भारत को चमकाने वाला रहा। न केवल आशा, बल्कि पूरी आत्मविश्वास है कि आप जल्द ही पहले से अधिक मजबूत होकर मैदान पर लौटेंगी। पूरा देश आपके साथ है,” सीएम योगी ने X पर एक पोस्ट में कहा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: Punjab के विश्वविद्यालय ने अपनी पूर्व छात्रा के लिए ₹25 लाख का पुरस्कार घोषित किया |

Vinesh Phogat अयोग्य Live: Punjab स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने अपनी छात्रा और पहलवान विनेश फोगाट के लिए ₹25 लाख का पुरस्कार घोषित किया, जिन्होंने महिलाओं की कुश्ती में ओलंपिक फाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: WFI ने  UWW से पुनर्विचार के लिए अपील की |

Vinesh Phogat अयोग्य Live: पीटी उषा ने कहा कि कुश्ती फेडरेशन ऑफ India ने पुनर्विचार के लिए अपील की है।

कुश्ती फेडरेशन ऑफ India ने विनेश की अयोग्यता के फैसले पर पुनर्विचार के लिए यूडब्ल्यूडब्ल्यू से अपील की है, और आईओए इस मामले को सबसे मजबूत तरीके से आगे बढ़ा रही है। मुझे विनेश, डॉक्टर दिनशा पारदीवाला की अगुवाई में चिकित्सा टीम और शेफ-डी-मीशन गगन नारंग द्वारा रात भर किए गए अथक प्रयासों की जानकारी है, जिन्होंने सुनिश्चित किया कि वह प्रतियोगिता की आवश्यकताओं को पूरा कर सकें। आईओए हर कदम उठा रही है ताकि दल का मनोबल ऊंचा रहे। हमें पूरा विश्वास है कि सभी भारतीय विनेश और पूरे भारतीय दल के साथ खड़े होंगे,” उन्होंने जोड़ा।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: भारतीय दल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा |

Vinesh Phogat अयोग्य Live: भारतीय दल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी Dr Dinshaw Paudiwala ने कहा कि टीम ने पहलवान का वजन कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया।

विनेश की न्यूट्रिशनिस्ट का मानना था कि वह जो सामान्य मात्रा लेती हैं, वह पूरे दिन में 1.5 किग्रा ऊर्जा देती है जो मुकाबलों के लिए पर्याप्त है। कभी-कभी प्रतियोगिता के बाद पुनरावृत्ति के कारण वजन बढ़ सकता है। विनेश ने तीन मुकाबले किए, और किसी भी तरह की निर्जलीकरण से बचने के लिए कुछ मात्रा में पानी देना पड़ा। हमने पाया कि प्रतियोगिता के बाद उनका वजन सामान्य से अधिक बढ़ गया था और कोच ने विनेश के साथ हमेशा उपयोग किए जाने वाले सामान्य वजन कट प्रक्रिया को शुरू किया। रात भर वजन कट प्रक्रिया जारी रही। सभी प्रयासों के बावजूद, हमने पाया कि विनेश का वजन 50 किग्रा की वजन श्रेणी से 100 ग्राम अधिक था। हमने अत्यधिक उपाय किए, जिसमें उनके बाल काटना और कपड़े छोटा करना शामिल था। इसके बावजूद, हम 50 किग्रा की वजन श्रेणी में नहीं आ सके। अयोग्यता के बाद, सावधानी के तौर पर विनेश को निर्जलीकरण से बचाने के लिए अंतःशिरा तरल पदार्थ दिए गए।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: खेल मंत्री ने लोकसभा को संबोधित करते हुए कहा कि IOA ने ‘मजबूत विरोध’ दर्ज कराया |

Vinesh Phogat अयोग्य Live: खेल मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा को बताया कि सरकार ने पहलवान विनेश फोगाट की तैयारियों के लिए हर संभव सहायता प्रदान की।

आज उनका वजन 50 किग्रा 100 ग्राम पाया गया और उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। भारतीय ओलंपिक संघ ने यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के साथ मजबूत विरोध दर्ज कराया है। आईओए की अध्यक्ष पीटी उषा पेरिस में हैं, प्रधानमंत्री ने उनसे बात की और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा… सरकार ने उन्हें व्यक्तिगत स्टाफ सहित हर सुविधा प्रदान की।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: Congress MP Praniti Shinde ने आरोप लगाया कि विनेश फोगाट की अयोग्यता लगती है जैसे कि यह एक साजिश थी।

Vinesh Phogat अयोग्य Live: विनेश फोगाट के फाइनल चरण में अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ घंटे बाद, कांग्रेस सांसद प्रणीति शिंदे ने उनकी अयोग्यता को साजिश का आरोप लगाया।

यह बहुत दुखद है कि विनेश फोगाट को अंतिम चरण में अयोग्य घोषित किया गया है। पूरा देश कल जश्न मना रहा था, लेकिन आज उन्हें सिर्फ 100 ग्राम अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया। किसी व्यक्ति के लिए विभिन्न चयन/अयोग्यता प्रक्रियाएं होती हैं और अब जब उन्होंने (अंतिम मैच) जीत लिया था… उनकी अयोग्यता साजिश लगती है। पिछले समय भी, जब वह बृजभूषण के खिलाफ विरोध कर रही थीं… सरकार उनके साथ नहीं थी। अगर इस बार भी सरकार कुछ नहीं करती तो यह साबित होगा कि सरकार खेलों और महिलाओं के खिलाफ है,” कांग्रेस सांसद प्रणीति शिंदे ने पीटीआई से कहा।

Vinesh Phogat बनाम Sarah Hildebrandt Live Final: विनेश फोगाट America की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ मुकाबला करेंगी |

Vinesh Phogat बनाम Sarah Hildebrandt Live Final: विनेश फोगाट Paris, Olympics 2024 में महिलाओं की कुश्ती के फाइनल मैच में America की सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ मुकाबला करेंगी।

FAQ'S

  • What was Vinesh Phogat protesting for?
    विनेश फोगाट पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ लंबी संघर्ष की अगुवाई में थीं, जिन पर महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगाए हैं।
  • Is Vinesh Phogat out of the Olympics?
    भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट ने ओलंपिक खेलों के फाइनल मैच से पहले वजन नलागने के कारण अयोग्य घोषित कर दी गई हैं।
  • Who defeated Vinesh Phogat?
    विनेश फोगाट का वजन निर्धारित सीमा से लगभग 100 ग्राम अधिक पाया गया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। अब युस्नेइलिस गुज़मैन लोपेज, जिसे विनेश ने सेमीफाइनल में हराया था, स्वर्ण पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।
  • What happened between Brij Bhushan and Vinesh Phogat?
    पिछले साल, विनेश फोगाट ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक प्रदर्शन की अगुवाई की थी। वर्तमान पेरिस ओलंपिक्स में विनेश फोगाट की अयोग्यता पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सांसद करन भुषण सिंह ने बुधवार को कहा कि उनकी अयोग्यता 'देश के लिए एक हानि' है।
  • What did Geeta Phogat won?
    गीता फोगाट (जन्म 15 दिसंबर 1988) एक फ्रीस्टाइल पहलवान हैं जिन्होंने 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स में कुश्ती में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता। वह ओलंपिक समर गेम्स के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान भी हैं।
  • Why is Vinesh Phogat famous?
    विनेश फोगाट (जन्म 25 अगस्त 1994) एक भारतीय पेशेवर फ्रीस्टाइल पहलवान हैं। वे कई बार कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं, 2014, 2018 और 2022 के खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीते हैं।
  • Why did Phogat get disqualified?
    अपने ऐतिहासिक स्वर्ण पदक मुकाबले से कुछ घंटे पहले, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को बुधवार को पेरिस ओलंपिक्स 2024 में महिला फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम कुश्ती प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि उनका वजन अनुमत सीमा से 100 ग्राम अधिक पाया गया।
  • Did Vinesh get disqualified?
    कुश्ती के वैश्विक निकाय, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) के प्रमुख नेनाद ललोविक ने कहा कि पेरिस ओलंपिक्स में विनेश फोगाट की अयोग्यता को लेकर कुछ भी नहीं किया जा सकता। भारतीय पहलवान को बुधवार को वजन में विफल रहने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया, जो प्रत्येक मैच दिन की शुरुआत में अनिवार्य होता है।
  • Is Vinesh Phogat in the semi-finals?
    विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स में महिला 50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और भारत के लिए एक पदक सुनिश्चित किया है। मंगलवार को पेरिस ओलंपिक्स में महिला 50 किलोग्राम कुश्ती के सेमीफाइनल में विनेश ने क्यूबा की युस्नेइलिस गुज़मैन को हराया और भारत को एक पदक की आश्वस्ति दी। वह बुधवार को स्वर्ण पदक मुकाबले में प्रतिस्पर्धा करेंगी।
  • Is Phogat in the finals?
    भारत की महिला पहलवान विनेश फोगाट को बुधवार को 50 किलोग्राम ओलंपिक कुश्ती फाइनल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया, क्योंकि वह वजन मानक को पूरा नहीं कर पाईं। इससे पदक मुकाबलों पर असर पड़ा और आयोजकों को कुछ आवश्यक बदलाव करने पड़े।
  • Why is Vinesh Phogat out?
    50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करते हुए, विनेश वजन सीमा से मात्र 100 ग्राम अधिक थीं, जिसके कारण उन्हें प्रतियोगिता से हटा दिया गया।

Check Also

दमदार Features और Specifications के साथ जल्द होगा लॉन्च |

Samsung Galaxy M55s 5G: दमदार Features और Specifications के साथ जल्द होगा लॉन्च |

Samsung Galaxy M55s 5G का भारतीय smartphone बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा …

Powerful Engine और High Mileage के साथ मार्केट में धमाका करने को तैयार |

Honda NX125 Scooter: Powerful Engine और High Mileage के साथ मार्केट में धमाका करने को तैयार |

Honda NX125 Scooter: Honda अपने नए स्कूटर NX125 के साथ भारतीय बाजार में धमाका करने …

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video

Rajkumar Rao और Tripti Dimri की comedy से भरपूर फिल्म ‘Vicky Vidya Ka Woh Wala Video’ का इंतजार, जानिए खास बातें |

Vicky Vidya Ka Woh Wala Video नई दिल्ली. बहुमुखी अभिनेता Rajkumar Rao और उभरती स्टार …

कौन बनेगा Off-roading का बादशाह?

Mahindra Thar vs maruti jimny: कौन बनेगा Off-roading का बादशाह?

Off-roading प्रेमियों के बीच एक बड़ा मुकाबला होने जा रहा है क्योंकि Mahindra Thar और …

price, Features और Performance का बेहतरीन कॉम्बिनेशन |

Samsung Galaxy A36 5G Review: price, Features और Performance का बेहतरीन कॉम्बिनेशन |

Samsung Galaxy A36 5G भारतीय बाजार में एक और जबरदस्त smartphone के रूप में पेश …

BSA Gold Star 650

BSA Gold Star 650: Royal Enfield को टक्कर देने आई यह दमदार बाइक, जानें price और Features

BSA Gold Star 650: भारतीय बाजार में bike प्रेमियों के लिए एक और शानदार विकल्प …

Honda Activa Electric Scooter 2024

Honda Activa Electric Scooter 2024: पावरफुल range और आधुनिक Features के साथ |

Honda Activa Electric Scooter: अगर आप एक ऐसा electric scooter खोज रहे हैं जो बेहतरीन …

केंद्रीय टीमों द्वारा जांच की जा रही स्थिति |

Andhra Pradesh और Telangana में बाढ़ से फसल नुकसान का विश्लेषण: केंद्रीय टीमों द्वारा जांच की जा रही स्थिति |

फसल नुकसान का आकलन | हाल ही में भारत में बाढ़ और अत्यधिक barish के …

Realme Pad 2 "जल्द लांच होने वाला हे "जाने इसके फीचर्स और price ..

Realme Pad 2 Lite,pro: 2K Display, Dual Camera और Long Battery से भरा Budget Tablet,price..

Realme ने 13 september को अपने दो नए Products , Realme Pad 2 Lite और …

भारतीय बाजार के लिए एक नई Off-road SUV

Force Gurkha 5 Door 2024: भारतीय बाजार के लिए एक नई Off-road SUV

2024 Force Gurkha 5 Door launch की तारीख | 2024 Force Gurkha 5 Door का …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

hi_INहिन्दी

Discover more from TodayNews 24

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price
“iPhone 16 vs Galaxy S24 Ultra: कौन है बेहतर?” महिंद्रा BSA Gold Star 650:इसकी 9 खासियत जो ऐसे बुलेट से अलग बनाती है Realme Pad 2 “जल्द लांच होने वाला हे “जाने इसके फीचर्स और price “iPhone 16 Pro: नया लॉन्च, नए फीचर्स और कीमत की जानकारी… top 8 ऑप्शन ₹25,000 के अंदर 5G smartphone
CRISTIANO ROMNALDO’S 8 OFF SEASON ROUTINE 9. gifts जो आप अपने बेस्ट फ्रेंड friendship day को आखिरी मिनट में दे सकते हैं पेरिस ओलिंपिक में सनसनीखेज़ नीरज का फिर धमाल.. 5 कारण विनेश फोगाट की ओलंपिक disqualification के 7 बेहतरीन features Mahindra Thar Roxx जाने… 2024 में सरकार की नई योजनाए आपको जानना बेहद ज़रूरी हे